Unagi ने मोबाइल से कनेक्ट होने वाला फोल्डेबल स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

0
41
Unagi नाम की एक कंपनी ने प्रीमियम इलेक्ट्रिक किक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘Model Eleven’ है। यह स्मार्ट ई-स्कूटर है, जो Android और iOS कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए GPS ट्रैकिंग सपोर्ट भी मिलता है। एक खास ऐप की मदद से यूज़र स्कूटर से जुड़ी कई जानकारियां प्राप्त कर सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) कथित तौर पर सिंगल चार्ज में 15 मील (लगभग 24 किलोमीटर) चल सकता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 30 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Unagi ने नए फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक किक स्कूटर Model Eleven के लॉन्च घोषणा की है। यह प्रीमियम किक स्कूटर क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म Indegogo पर $2,440 (लगभग 1,80,740 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लिस्ट किया गया है। यह बेस मॉडल की कीमत है। इसके प्रीमियम वेरिएंट की कीमत $2,860 (लगभग 2,11,852 रुपये) रखी गई है। इसमें कोई शक नहीं है कि एक इलेक्ट्रिक किक स्कूटर के लिए ये कीमत बहुत ज्यादा है। हालांकि, कंपनी ने इस स्कूटर को मजबूत डिज़ाइन और कई शानदार फीचर्स से लैस बनाया है।

Unagi Model Eleven इन-बिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर के साथ आता है, जिससे इसमें म्यूज़िक या पॉडकास्ट सुना जा सकता है और साथ ही इसमें मौजूद सिस्टम साउंड को भी आप स्पीकर के जरिए सुन सकते हैं। उदाहरण के लिए कंपनी ने Google के साथ साझेदारी के तहत इसमें GPS नेविगेशन फीचर दिया है, जिसके साउंड को आप इस स्पीकर की मदद से सुन सकते हैं। यह मोबइल कनेक्टिविटी से लैस है और यूज़र मोबाइल फोन में खास ऐप को इंस्टॉल कर अपने Android या Apple डिवाइस पर e-Scooter से जुड़े कई फीचर्स को एक्सेस कर सकता है।

स्मार्ट ई-स्कूटर में एंटी-थेफ्ट फीचर भी है। इसमें मोशन सेंसर अलार्म है, जो किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा स्कूटर में छेड़-छाड़ करने पर ऐप के जरिए यूज़र को नोटिफिकेशन भेजता है। यूज़र ऐप के जरिए स्कूटर को बंद कर उसे लॉक भी कर सकता है। इसके प्रीमियम मॉडल में ADAS सेंसर भी शामिल है, जो यूज़र को इंसान, स्टॉप साइन, स्टॉपलाइट, कार और कई अन्य वस्तुओं के बीच अंतर बता सकता है। यह यूज़र को ऑडियो सिस्टम और टचस्क्रीन डिस्प्ले दोनों के जरिए संभावित टक्कर की चेतावनी भी दे सकता है। स्कूटर फोल्डेबल है और पंचर-प्रूफ टायर के साथ आता है।

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्कूटर 19mph (30kph) की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है और इसमें पांच अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं। इसमें मौजूद बैटरी पैक को फुल चार्ज करने पर अधिकतम 15 मील (लगभग 24 किलोमीटर) की दूरी तय की जा सकती है। इसमें डुअल-मोटर सिस्टम डाला गया है, जो 250W पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसमें स्वैपेबल बैटरी सिस्टम है, जिसका मतलब है कि यूज़र अपने साथ एक एक्स्ट्रा बैटरी पैक ले जा सकता है, जिससे उसे बीच रास्ते बैटरी खत्म होने की चिंता भी नहीं रहेगी।