UP Scholarship Date Extended 2022: यूपी स्कॉलरशिप पोस्टमैट्रिक, इंटर और ग्रेजुएशन में आवेदन करने की तारीख बढ़ी, बचे अभ्यार्थी करे आवेदन

0
22
UP Scholarship Date Extended 2022

यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म हर साल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भरा जाता है, इस साल भी यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया था। अब इसकी आखिरी तारीख खत्म हो गई है।

यूपी छात्रवृत्ति की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई गई

यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म के अनुसार प्रीमैट्रिक, और पोस्टमैट्रिक इंटर और ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन यानी इंटर के अलावा पोस्टमैट्रिक के छात्रों के लिए फॉर्म भरा जाता है, ताकि छात्रों को स्कॉलरशिप का वितरण किया जा सके। . उत्तर प्रदेश सरकार उन छात्रोक को छात्रवृत्ति दी जाती है जो आर्थिक रूप से और घर परवर से कमजोर होते हैं।

यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 7 नवंबर थी। कई छात्रों ने अभी तक यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म नहीं भरा है। इनमें से कई छात्र प्रवेश में देरी या कई छात्रों की काउंसलिंग में देरी के कारण फॉर्म नहीं भर पाए हैं। अब सरकार इन सभी छात्रों को एक और मौका दे सकती है। फॉर्म नहीं भरने की लिस्ट में कई छात्र-छात्राएं हैं। इनमें इंटर के अलावा पोस्टमैट्रिक इंटर और पोस्टमैट्रिक अन्य के छात्र शामिल हैं। एक आंकड़े के मुताबिक यूपी स्कॉलरशिप के लिए सिर्फ 50 फीसदी छात्रों ने आवेदन किया है। फार्म भरा हुआ है।

यूपी छात्रवृत्ति नई ऑनलाइन आवेदन तिथि

अगर आपने अभी तक यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म नहीं भरा है। तो अब आप उन छात्रों की सूची में हैं जिनकी संख्या लगभग 50% है। अगर आपने अपना यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म नहीं भरा है तो आपको भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। यूपी स्कॉलरशिप की लास्ट डेट बढ़ाने में आप भी अपना पूरा योगदान दें, यह आपकी जिम्मेदारी भी बनती है।

ऐसा बिलकुल भी पहली बार नहीं हो रहा कि यूपी स्कॉलरशिप की आखिरी तारीख ना बढ़ी हो? ऐसा विगत वर्षों में भी हुआ है। पिछली बार भी यूपी स्कॉलरशिप की आखिरी तारीख दो बार बढ़ाई गई थी। पिछली बार यूपी स्कॉलरशिप की अंतिम तिथि बढ़ाकर जनवरी अंत तक कर दी गई थी। हर साल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रवेश या काउंसलिंग में देरी के कारण अंतिम तिथि बढ़ा दी जाती है।

यूपी छात्रवृत्ति की अंतिम तारीख छात्रो की जिम्मेदारी बढ़ाने के लिए

यूपी स्कॉलरशिप की आखिरी तारीख बढ़ाने के लिए आप सभी को क्या करना होगा, इसकी जानकारी आपको हम यहां देने जा रहे हैं। ये सारे काम आपको बहुत ही ध्यान से करने होंगे।

सबसे पहले आपको ट्विटर पर जाना है।
आप ट्विटर ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप ट्विटर की आधिकारिक वेबसाइट twitter.com पर जा सकते हैं।
यदि आपका ट्विटर पर कोई भी अकाउंट नहीं है तो आपको अकाउंट बनाना होगा।
उसके बाद आपको अपने अकाउंट से #up_scholarship_date_extended लिखकर ट्वीट करना होगा है।

यह काम सभी छात्रों को करना है, जितने अधिक ट्वीट होंगे, यूपी स्कॉलरशिप बढ़ने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। यह काम आपको अभी से करना है, और यह काम रोजाना करना है, जब तक कि लास्ट डेट न बढ़ जाए। यूपी छात्रवृत्ति तिथि विस्तारित

यूपी स्कॉलरशिप ऑनलाइन फॉर्म 2022-23

यूपी छात्रवृत्ति 2022-23 का फॉर्म जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किया गया था। जिसमें सबसे पहले प्रीमैट्रिक के विद्यार्थियों के लिए पोर्टल खोला गया। उसके बाद इंटर के अलावा पोस्टमैट्रिक इंटर और पोस्टमैट्रिक अन्य के लिए भी पोर्टल शुरू किया गया। सत्र 2022-23 की छात्रवृत्ति का पैसा मार्च 2023 तक आने की उम्मीद है।