WhatsApp के जरिए पैसे भेजने पर मिलेगा कैशबैश, नए फीचर्स पर चल रहा है तेज़ी से काम!

0
168

WhatsApp कथित तौर पर अपने पेमेंट फीचर की पहुंच बढ़ाने के लिए कैशबैक सिस्टम को लाने पर काम कर रहा है। इतना ही नहीं, लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चला है कि इंस्टेंट मैसेजिंग दिग्गज ग्रुप इंफो पेज को रीडिजाइन करने और ग्रुप के लिए आइकॉन बनाने जैसे फीचर्स को भी पेश करने की योजना बना रहा है। ये सभी फीचर्स कथित तौर पर फिलहाल विकसित किए जा रहे हैं, और अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

WhatsApp फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इन नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट में मौजूद कैशबैक फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि व्हाट्सऐप यूज़र्स को कैशबैक कमाने के मौके के बारे में सूचित करेगा। रिपोर्ट कहती है कि कमाए गए कैशबैक यूज़र के अकाउंट में 48 घंटे के अंदर ट्रांस्फर किया जाएगा। इसमें यह भी दावा किया गया है कि फिलहाल कैशबैक 10 रुपये तक सीमित है, लेकिन आधिकारिक रिलीज से पहले यह अमाउंट बदल सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, कैशबैक केवल भारत में UPI पेमेंट पर मिलेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि किन यूज़र्स को यह कैशबैक मिलेगा, या कौन सी अन्य शर्तें लागू होंगी। यह फीचर Android के लिए WhatsApp Beta 2.21.20.3 में देखा गया है।

इससे पहले Android के लिए WhatsApp Beta 2.21.20.2 में देखा गया था कि कंपनी एक नया ग्रुप आइकॉन एडिटर फीचर विकसित कर रही है। यह यूज़र्स को ग्रुप के लिए एक आइकॉन बनाने का ऑप्शन देगा। यूज़र्स आइकॉन के बैकग्राउंड कलर भी चुन सकेंगे। क्योंकि यह फीचर फिलहाल विकसित किया जा रहा है, इसलिए इमोजी और स्टिकर लगाने जैसी सुविधाओं को अभी तक नहीं देखा गया है, लेकिन भविष्य में एडिटिंग ऑप्शन में इनके भी शामिल होने की संभावना है।

व्हाट्सऐप ग्रुप इंफो पेज को फिर से डिजाइन करने, चैट और कॉल बटन को फ्रंट और सेंटर में पेश करने पर भी काम कर रहा है। इस नए डिज़ाइन को iOS के लिए WhatsApp Beta 2.21.190.15 में देखा गया था। नया डिज़ाइन चैट, ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए काफी बड़े बटन लेकर आएगा। यहां तक ​​कि ग्रुप के सभी एडमिन के लिए इनवाइट लिंक को आसानी से शेयर करने के लिए शेयर बटन को भी सामने रखा जाएगा।